WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

क्या अब नहीं मिलेंगे लाड़ली बहना योजना के 1250 रुपये, एमपी में बदल गया मुख्यमंत्री

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव हो गए है, जिसका रिजल्ट 3 दिसंबर को जारी किया गया था। इस बार भी एमपी में भाजपा की सरकार बन गई है। रिजल्ट घोषित होने के बाद से ही लोग मुख्यमंत्री घोषित होने का इंतजार कर रहें थे। पूरे देश की नजर मध्यप्रदेश पर थी। लेकिन आखिरकार कल यानि 11 दिसंबर को बीजेपी ने मुख्यमंत्री की घोषणा कर दी है। सभी को लग रहा था की शिवराज मामा फिर से मुख्यमंत्री बन सकते है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

बीजेपी ने मोहन यादव को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया है। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही महिलाओं को यह डर है की नया मुख्यमंत्री बनाने पर क्या लाड़ली बहना योजना बंद हो जाएगी। आईए इस लेख में समझते है।

लाड़ली बहना योजना

मध्यप्रदेश में मोहन यादव को नया मुख्यमंत्री घोषित किया गया है। और शिवराज मामा जी ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को दे दिया है। इसके साथ ही लाड़ली बहनाओं को लग रहा है की अब योजना के तहर उन्हे 1250 रुपये की किस्त मिलना बंद हो जाएगी।

लाड़ली बहना योजना की शुरू आत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के द्वारा की गई थी। इस योजना में महिलाओं को 1000 रुपये हर महीने दिए जाते थे। जिसे बाद में बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया है।

इसके साथ ही शिवराज सिंह ने गारंटी दी थी की चुनाव जीतने के बाद लाड़ली बहना योजना की किस्त को 3000 रुपये महिना कर दिया जाएगा। 

हालांकि अब एमपी में नया मुख्यमंत्री मोहन यादव बन गए है। और लाड़ली बहना योजना की 1250 रुपये की किस्त सभी महिलाओं को मिलती रहेगी। लेकिन यह 3000 रुपये होने की संभावना कम ही लग रही है।

लाड़ली बहना योजना का चुनाव में योगदान

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने में लाड़ली बहना योजना की भी बड़ी बजह रही है। इससे अधिकतर महिलाओं के वोट बीजेपी को ही गए है। और शिवराज सिंह जी ने लाड़ली बहना योजना को लेकर भी चुनाव में खूब प्रचार किया है। 

इस लेख में हमने लाड़ली बहना योजना के बारें में बताया है की एमपी में नया मुख्यमंत्री बनाने के बाद भी क्या महिलाओं को हर महीने किस्त मिलती रहेगी या फिर सरकार के द्वारा इस योजना को बंद कर दिया जाएगा। यदि आप सरकार की योजना के बारें में रोजाना अपने व्हाट्सअप पर खबरे प्राप्त करना चाहते है तो हमारा व्हाट्सअप चैनल जरूर जॉइन कर लें। 

जॉइन व्हाट्सअप चैनल – क्लिक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment